skip to Main Content

इस एक्टर को धमकाने के लिए मारी थी गोलियां, एक्टिंग करियर रहा सुपरफ्लॉप

एक्टर, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर राकेश रोशन आज अपना 68वां बर्थडे सेलिब्रेट (6 सितंबर) कर रहे हैं। राकेश ने कई सुपरहिट फिल्मों का डायरेक्शन किया। बतौर डायरेक्टर तो उन्हें सफलता मिली लेकिन एक्टर के तौर पर वे अपनी पहचान बनाने में कामयाब नहीं रहे। बता दें कि 2000 में राकेश रोशन पर अंडरवर्ल्ड के कहने पर गोलियां चलवाई गई थीं।

इसलिए मारी थी गोलियां…

बात 21 जनवरी, 2000 की है, राकेश रोशन को तिलक रोड स्थित उनके ऑफिस के बाहर दो शूटर ने गोली मार दी थी। एक गोली उनके गंधे पर और दूसरी उनकी छाती पर लगी थी। हालांकि, उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी जान बचा ली गई। ये गोलियां राकेश को मारने के लिए नहीं बल्कि उन्हें धमकाने के लिए मारी गई थी। उन्हें धमकी दी गई थी कि वे अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ के प्रॉफिट में से हिस्सा दें।

लगा था स्क्रीप्ट चुराने का आरोप

2013 में आई फिल्म ‘कृष-3’ की कहानी को लेकर उनपर आरोप लगा था कि ये कहानी उन्होंने एक उपन्यास से चुराई थी। देहरादून के लेखक रूप कुमार सोनकर ने उनपर कॉपीराइट के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज करवाई थी। उनका आरोप था कि फिल्म ‘कृष-3’ में रोशन ने उनके उपन्यास के कुछ हिस्सों का इस्तेमाल किया है, जिसमें उनके बेटे ऋतिक रोशन ने काम किया है। रोशन ने अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर को निरस्त करने की अदालत से अपील की थी। रोशन ने अपने बचाव में कहा कि फिल्म की पटकथा उनकी मूल रचना है और इसमें कॉपीराइट का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है। बता दें, कुछ महीने पहले उन पर और बेटे ऋतिक पर खंडाला में दो सरकारी प्लॉट हड़पने के आरोप लगे थे।
[ads1]

This Post Has 0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top