skip to Main Content

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हैं इन 10 सितारों के नाम

बात अगर कमाई की करे तो बॉलीवुड की फिल्मे हॉलीवुड के सामने कुछ भी नहीं है. लेकिन बॉलीवुड की भी दुनिया में अपनी एक अलग पहचान है. धीरे धीरे बॉलीवुड की फिल्मे पूरी दुनिया में देखी जाने लगी है. बॉलीवुड की फिल्मो और सितारों के नाम बहोत से रिकार्ड्स भी है. आज हम बात करेंगे गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स में दर्ज नामो की जो बॉलीवुड की फिल्म या बॉलीवुड सितारों के नाम है.
सुरों की मल्लिका आशा भोसले ने 20 अलग-अलग भाषाओं में गाने गाए हैं। इन्होंने 11 हजार से ज्यादा सोलो सॉन्गस गाए हैं। साल 2011 में इनका नाम संगीत जगत के इतिहास में सबसे ज्यादा सॉन्गस गाने के लिए दर्ज किया गया।

हिंदुस्तान में फिल्मो की शुरुआत से ही कपूर खान का दबदबा रहा है. इस खानदान के 24 लोग से ज्यादा लोग फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं। साल 1999 से लेकर आज तक इनका रिकॉर्ड है सबसे बड़ी फैमिली बॉलीवुड में काम करने का।

अब आपके सामने है बॉलीवुड के इंस्पेक्टर जगदीश राज साहब. जगदीश राज साहब ने 144 फिल्मों में पुलिस इंस्पेक्टर का रोल किया है। इस टाइपकास्ट को लेकर ही इनका नाम बुक में शामिल है।

ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल की इस फिल्म के नाम सबसे ज्यादा पुरस्कार जीतने का अवॉर्ड दर्ज है। ‘कहो ना प्यार है’ को 92 पुरस्कार मिले थे। यह अमीषा पटेल की पहली फिल्म थी.

[ads1]

This Post Has 0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top