skip to Main Content

इस अभिनेत्री ने अपनी पहली फिल्म से कमाए थे मात्र 10 रुपये, आज है करोडो की मालकिन

राजनीति और बॉलीवुड का एक पुराना नाता है अक्सर आपने देखा होगा जो सितारे बॉलीवुड में अपना करियार आगे बढ़ता हुआ नहीं देख पाते हैं वो अक्सर राजनीति की तरफ अपनी किस्मत आजमाने लगते है. फिर चाहे वो हेमा मालिनी हो या सत्रुधन सिन्हा या फिर गोविदा हो हर किसी ने एक बार राजनीति का रुख जरुर किया है. ऐसी ही एक मशहूर एक्ट्रेस है जय प्रदा जो पिछले कई सालो से राजनीति में है.
जया प्रदा कभी भी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं, उनका सपना था कि वो बड़े होकर डॉक्टर बनने का . आंध्र प्रदेश में जन्मी जया करीब 7 साल की उम्र से ही डांस और गाना सिखने लगी. जया के पिता और उनके एक अंकल फिल्मों में पैसा लगते थे ऐसे में जाहिर है उनके घर में फिल्मों से जुड़ी सारी बातें होती थी.
1
चूकिं जया बचपन से ही डांस करती थी ऐसे में उन्हें स्कूल में नृत्य कार्यक्रम पेश करने का मौका मिला, जिसे देखकर एक फिल्म निर्देशक उनसे काफी प्रभावित हुए और उन्हें अपनी तेलुगु फिल्म भूमि कोसम में एक 3 मिनट का डांस नंबर ऑफर किया. उस डांस के लिए जया को महज 10 रुपए फीस के तौर पर मिले थे. उस वक्त जया महज 14 साल की थीं.
भले ही जया का डांस 3 मिनट का हो लेकिन उनके इस नृत्य को देखकर दक्षिण भारत के कई फिल्म निर्माता-निर्देशक काफी प्रभावित हुये और उनसे अपनी फिल्मों में काम करने की पेशकश की जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया. 1976 में जयाप्रदा को लचंद्रन की एक धार्मिक फिल्म में भूमिका निभाई. इन फिल्मों की सफलता के बाद जयाप्रदा दक्षिण भारत में अभिनेत्री के रूप में अपनी पहचान बनाने में कामयाब हो गई.
[ads1]

This Post Has 0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top