skip to Main Content

जानलेवा बीमारियों से ग्रसित हो चुके हैं ये बॉलीवुड के बड़े सितारे, नाम जानकर आप भी रो पड़ेंगे

बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े कलाकारों की बात करें तो आज इस इंडस्ट्री से जुड़े कई कलाकार गंभीर बीमारियों के चपेट में आ चुके हैं। हाल के दिनों में ही अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे से जुड़ी यह खबर लोगों के बीच आई थी कि वह कैंसर की चपेट में आ चुकी है। जिसकी वजह से वह इन दिनों न्यूयॉर्क में कैंसर का इलाज करवा रही है। वहीं दूसरी ओर बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान भी अपनी बिमारी का इलाज करवा रहे हैं। आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि सिर्फ इरफान और सोनाली बेंद्रे ही नहीं बल्कि इनके अलावा कई अन्य कलाकार भी ऐसी ऐसी गंभीर बीमारियों के शिकार हो चुके हैं। जिसके बारे में शायद ही आप सभी लोग जानते होंगे। आज हम आपको कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में बताने वाले हैं जो कि गंभीर बीमारी से पीड़ित है।

अमिताभ बच्चन


बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन के बारे में ऐसा बताया जाता है कि फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन को गंभीर चोटें आ गई थी। जिसकी वजह से उन्हें अस्पताल में एडमिट करवाया गया परंतु वहां उन्हें खून की जरूरत थी। जिसके बाद उन्हें कई लोगों के खून को चढ़ाया गया परंतु जिन लोगों ने अमिताभ बच्चन को खून दिया था उनमें से कोई एक व्यक्ति हेपेटाइटिस बी से ग्रसित था। जिसकी वजह से अमिताभ बच्चन को भी हेपेटाइटिस बी हो गया और आज अमिताभ बच्चन के लीवर का 75% हिस्सा खराब हो चुका है।

सोनम कपूर


हाल के दिनों में ही अपने बॉयफ्रेंड आनंद आहूजा के साथ शादी के बंधन में बंध चुकी अभिनेत्री सोनम कपूर की बात करें तो उनके बारे में ऐसा बताया जाता है कि वह शुगर की बीमारी से पीड़ित है। आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि उन्हें यह बीमारी बचपन में ही हो गई थी।

सलमान खान


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान भी एक गंभीर बीमारी के शिकार हो चुके हैं। इस गंभीर बीमारी के शिकार होने की वजह से सलमान खान को रात में सोते वक्त काफी ज्यादा तकलीफ का सामना करना पड़ता है। सलमान खान जिस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं उस बीमारी का नाम ट्राइजेमिनल न्यूरेल्जिया बताया जाता है।
[ads1]

सोनाली बेंद्रे


हाल के दिनों में ही सोनाली बेंद्रे ने इस बात का खुलासा लोगों के सामने किया था कि वह कैंसर जैसी गंभीर बीमारी की चपेट में आ चुकी है। कैंसर जैसी गंभीर बीमारी के चपेट में आ जाने के बाद आज वह न्यूयॉर्क में जाकर अपना इलाज करवा रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि सोनाली बेंद्रे कैंसर के आखिरी स्टेज में पहुंच चुकी है। बावजूद इसके डॉक्टरों ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि वह उन्हें किसी भी तरह बचा लेंगे।

निशा नूर


साउथ इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री निशा नूर की बात करें तो उनके बारे में ऐसा बताया जाता है कि वह एड्स जैसी गंभीर बीमारी का शिकार हो गई थी। इस बीमारी का शिकार हो जाने की वजह से उनकी हालत इतनी ज्यादा खराब हो गई थी की अंत में उन्हें अपनी जान गंवानी पड़ी। इस तरह बॉलीवुड में आये दिन कई कलाकार गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं।
Source

This Post Has 0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top