skip to Main Content

सलमान के साथ कई फिल्मो में काम कर चुके इस एक्टर की हुई थी गंभीर बीमारी से मौत

3 नवम्बर के दिन हिंदी फिल्म जगत के मशहूर और एक ज़माने के कॉमेडियन रहे लष्मीकांत बेर्डे का जन्मदिन भी था. उनका जन्म 3 नवम्बर 1954 के दिन हुआ था। उन्होंने 16 दिसम्बर 2004 को दुनिया को अलविदा कह दिया था. आपको याद ही होगा वे बॉलीवुड के दबंग हीरो सलमान खान और धक् धक् गर्ल माधुरी दीक्षित की सुपरहिट फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ में उन्हों ने सलमान के फॅमिली नौकर लल्लू की भूमिका में नजर आये थे। लक्ष्मीकांत जी एक कॉमेडियन थे और उन्होंने बहुत सी हिट फिल्मो में अपनी कॉमेडी से दर्शको को गुदगुदाया. साल 2004 में किडनी के प्रॉब्लम की वजह से उनका अवसान हुआ था। तब उनकी उम्र सिर्फ 50 साल ही थी।

लक्ष्मीकांत ने पहली शादी रूही बेर्डे के साथ शादी रचाई थी। लेकिन, उस समय वह दोनों किसी वजह से बिना डिवोर्स लिए ही एक दूसरे से अलग हो गए थे। उसके बाद लष्मीकांत बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रिया अरुण को डेट करने लग गए थे। जिसके बाद दोनों एक साथ रहते भी थे। दोनों सलमान की फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ में एक साथ काम भी किया था। जिस फिल्म में उन्हों ने लल्लू का रोल अदा किया था। फिल्म में उनके साथ उनकी GF प्रिया ने भी उनकी लव इंटरेस्ट चमेली का रोल किया था। दोनों ने दुनिया से छुपकर शादी कर ली थी।

उनका एक बेटा और एक बेटी भी हैं। जिनका नाम स्वानंदी और अभिनय हैं। लष्मीकांत ने खुद का एक ‘अभिनय आर्ट्स’ नामक प्रोडक्शन हाउस भी खोला था। लष्मीकांत को बचपन से फिल्मो में काम करने का शौक था. फिल्मो में अपना करियर बनाने के लिए मराठी फिल्मो में वह छोटे मोटे रोल करने लगे थे। कई फिल्मो में उन्हों ने साइड रोल भी किये थे। सबसे पहले उन्हों ने एक मराठी फिल्म से ब्रेक मिला था। उस फिल्म में उन्हें लीड रोल करने का काम मिला था।
[ads1]

This Post Has 0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top